सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन यूनिप्यून - Best of Performance Unipune

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन यूनिप्यून  (BOP) - पुणे विश्वविद्यालय में उन छात्रों के लिए एक विशेष नियम है, जिनके पास एक विषय का एक बैकलॉग है या जिसके कारण उन्हें एक वर्ष का समय मिल रहा है। यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण और अनुचित है और इस वजह से, सबसे अच्छा प्रदर्शन नियम है छात्रों के लिए इस एटीकेटी से बचने और उस सेमेस्टर में सभी स्पष्ट करने के लिए प्रभाव में आना।

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन यूनिप्यून - Best of Performance Unipune


 
यह नियम एकल सेमेस्टर में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों के सिर के लिए लागू है और दो महत्वपूर्ण तरीके हैं जिनके द्वारा आप इस नियम का लाभ उठा सकते हैं।


1.अगर आपको लगातार 2 से अधिक परीक्षाओं के लिए एक ही विषय में एटीकेटी मिली है, तो आपको तीसरी बार उसी परीक्षा में शामिल होने और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए फॉर्म भरने की जरूरत है। अब, इन तीन प्रयासों में से, यदि आपने किसी भी प्रयास में 30 से अधिक अंक हासिल किए हैं, आप उस विषय में उत्तीर्ण होंगे, बशर्ते कि यह वर्ष में एकमात्र एटीकेटी हो, और अन्य विषय सभी स्पष्ट हों।

2. यदि आप वर्ष में उत्तीर्ण होने के एक सिर में विफल रहे हैं और आप अगले सेमेस्टर के लिए अपने अंतिम वार्षिक कुल में कुछ अंकों से कम हैं, तो आप सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस मामले में, यह प्राप्त करने के समान है condoned.You को अधिकतम 10 अंक दिए जाएंगे, जिसके द्वारा आप अलग-अलग विषय के साथ-साथ कुल वर्ष को भी साफ़ कर सकते हैं और अगले सेमेस्टर तक आगे बढ़ सकते हैं।

 

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए आवेदन कैसे करें?


पुणे विश्वविद्यालय में, बीओपी के लिए आवेदन करने के लिए, आपको परीक्षा परिणाम के आवेदन पत्र को परीक्षा परिणाम के 45 दिनों के भीतर जमा करने की आवश्यकता है, लगभग रु .100 की फीस के साथ। इसके साथ ही आपको यह भी करना होगा मार्कशीट जो संबंधित अथॉरिटी द्वारा अटेस्ट की गई हो।

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की सीमाएं


इस विशेषाधिकार का उपयोग किसी भी परीक्षा के ताजा प्रयास में नहीं किया जा सकता है। उस स्थिति में, अनुनाद नियम लागू होगा। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए, आपको कम से कम एक ताजा परीक्षा और उसके बाद एक एटीकेटी परीक्षा का प्रयास करना होगा।

इसके अलावा, ताजा और एटीकेटी परीक्षा लगातार होनी है और आपको परीक्षा के लिए शारीरिक रूप से उपस्थित होना होगा और एक अंक प्राप्त करना होगा, आप परीक्षा देने से बच नहीं सकते हैं, या इसे गिना नहीं जाएगा

Comments

Popular posts from this blog

इंजीनियरिंग परीक्षा में धोखा ? - cheating in Engineering exams ?

पुणे विश्वविद्यालय GRACE MARKS इंजीनियरिंग के लिए नियम - Pune University grace marks rule for engineering