YDअर्थ इंजीनियरिंग में - yd meaning in engineering

YD  का अर्थ इंजीनियरिंग में - yd का पूर्ण रूप इंजीनियरिंग में वर्ष दर वर्ष है। कई मानदंड और एटीकेटी नियम हैं जो विभिन्न विश्वविद्यालयों को वर्ष में उत्तीर्ण करने हैं। यदि आपके पास इस नियम द्वारा अनुमत एटीकेटी की अधिकतम संख्या है, तो आप वर्ष नीचे या एक वर्ष की गिरावट।

 


 

YD अर्थ इंजीनियरिंग में


यदि आपको एक वर्ष कम या वर्ष ड्रॉप मिलता है, तो आप दो सेमेस्टर खो देंगे। आपको नीचे दिए गए वर्ष में व्याख्यान के लिए बैठने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन केवल कॉलेज में जाएं और हर 6 महीने में होने वाली एटीकेटी परीक्षा दें। आपको असफल विषयों के अपने बैकलॉग को क्लियर करने के लिए 2 प्रयास करने होंगे। यदि आप पर्याप्त संख्या में विषय स्पष्ट करते हैं और पात्र बन जाते हैं

 

YD अनुभव


जब मैंने मुंबई विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की, तब मुझे FEAt करने के बाद एक साल का ड्रॉप मिला था, उस समय एटीकेटी के नियम 6 थे और 4.Many छात्रों में से बढ़ा दिया गया था। इस वजह से मुझे एक साल कम हो गया था। मेरे समय में, पहले वर्ष में १६ विषय थे, 16 प्रति सेमेस्टर। इस कारण से इसे पारित करना अधिक कठिन हो गया क्योंकि अध्ययन करने के लिए अधिक विषय था और कुल मिलाकर एक बड़ा भाग।

अगर आपको एक साल की छूट (DROP) मिलती है तो क्या करें


मामले में पुनर्मूल्यांकन या सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए आवेदन करने के बाद भी वर्ष की गिरावट से बचने का कोई तरीका नहीं है, आपको यही करना चाहिए। यह वही है जो मैंने किया था-

इस बैकलॉग को साफ़ करने के लिए आपके पास लगभग 10 महीने और दो प्रयास होंगे। पूरा 10 महीने अध्ययन करने में व्यतीत करें, मेरा मानना ​​है कि यह समय की बर्बादी है। आपको इन एटीकेटी को साफ़ करने के लिए बहुत समय की आवश्यकता नहीं है। बेहतर है, आपको कुल मिलाकर लगभग 4 महीने काम करना चाहिए और बाकी के 6 महीने पढ़ाई के लिए रखने चाहिए।

आप या तो एक बीपीओ (BPO) या किसी भी अन्य नौकरी में शामिल हो सकते हैं जो कक्षा 12 पास छात्रों को स्वीकार कर रहे हैं। आपको कुछ कार्य अनुभव के साथ-साथ कुछ पैसे कमाने होंगे। आपकी पहली वेतन कमाने की खुशी बहुत अच्छी है और आप 4 महीने के लिए कुछ पैसे जमा कर सकते हैं काम कर रहे हैं। यह आपको खुश कर देगा और साथ ही वर्ष के नीचे होने के बारे में इतना दुखी नहीं होगा।

Comments

Popular posts from this blog

क्या आप अपना SOL बारकोड भूल गए | फीस रसीद | पहचान पत्र